फ़ॉलोअर

गुरुवार, 2 जुलाई 2020

मन की लहरें

कभी कभी मेरे इस मन में, उठती ऐसी ऐसी लहरें;ढोल बांध कर निकल पड़ूं मैं, चिल्लाऊं कोई तो सुन ले।
जैसे हैं हालात देश के, सबका भण्डा फोड़ करुं मैं;केस दर्ज हो जायें कितने , हवालात से नहीं डरुं मैं ;मेरे इस ढिढोरपने से कुछ जागृति ही आ जाये;होगा शान्त तभी मन मेरा, साफ साफ सबको दिख जाए;पतन देश का होता जाता, राजभक्त अंधे ही ठहरे ;कभी कभी मेरे इस मन में उठती ऐसी ऐसी लहरें ।

अनघड़ सी सरकार हमारी, बजवा देती ताली थाली;होते रोज शहीद सीम पर, यह अपनी धुन में मतवाली ;अपना दोष धरे औरों पर, पैसे से सरकार बनाये ;जिनको रोटी की चिंता है, कौन उन्हें जाकर समझाये;देश बना अंधों की नगरी, नेता नहीं बात पर ठहरें ;कभी कभी मेरे इस मन में उठती ऐसी ऐसी लहरें

3 टिप्‍पणियां:

  1. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    जवाब देंहटाएं
  2. बहुत खूब आदरणीय दीदी ! बेबाक , बिंदास लेखन ! एकदम हरियाणवी छटा लिए हुए |अव्यवस्था से उद्वेलित मन की हुंकार | वाह !

    जवाब देंहटाएं

yes

कुण्डलिया

खेतिहर ने रच दिया, एक नया इतिहास, एक एकता बन चुकी, मिलकर करें विकास; मिलकर करें विकास, नहीं मजदूर बनेंगे, अपनी भूमि पर, इच्छा से काश्त करेंगे ;